सेंट जेवियर स्कूल ,सुल्तानपुर के प्रिंसिपल की मनमानी फिर आयी सामने, बोर्ड के नाम पर मनमानी शुल्क वसूली

BySalim Idrisi

Nov 4, 2022

सेंट जेवियर स्कूल ,सुल्तानपुर के प्रिंसिपल की मनमानी फिर आयी सामने, बोर्ड के नाम पर मनमानी शुल्क वसूली

ये हैं सेंट जेवियर सीनियर सेकेंड्री स्कूल के प्रींसिपल की तानाशाही जो कह रहे हैं कि 300 का भुगतान करो नहीं तो टीसी नहीं मिलेगी।अपनी मनमानी के सबूत मिटाने के लिए स्कूल से 12 वीं पास कर चुकी टीसी कटाने गई छात्रा के हाथ से मोबाइल फोन बहुत ही गलत तरीके से छीन लिया, और बदसलूकी भी की , जिससे दोनों छात्राएं बेहद आहत हुई।
बता दें कि शुरू में टीसी कटाने के लिए गई छात्राओं को बताया गया कि ये शुल्क सीबीएससी बोर्ड द्वारा लगाया गया है, तब एक छात्रा ने पूछ लिया कि अन्य सीबीएससी मान्यता प्राप्त स्कूलों में टीसी के पैसे कम क्यों लग रहे , तब स्कूल के प्रिंसिपल आनंदन सेबेस्टियन ने पैसे को स्कूल निधि में जाने की बात कबूली,लेकिन अभद्र व्यवहार और तानाशाही तरीकों के सबूत को मोबाइल में कैद किए जाने की भनक लगते ही वे अपना आपा खो दिए और कूदकर छात्रा के ऊपर हमलावर होते हुए उसके हाथों से मोबाइल छीन लिया और देख लेने की धमकी तक दे डाली। यहां तक सवाल पूछने वाली छात्राओं को स्कूल से बेज्जत करके निकालने के साथ ही स्कूल के गेट कीपर को भविष्य में उन बच्चियों को स्कूल के अंदर दाखिल होने से रोकने का फरमान तक सुना डाला।
ध्यान रहे कि कुछ माह पूर्व इन्हीं प्रिंसिपल के गलत तरीके के कारण एक स्कूल की छात्रा को नगर कोतवाल से मदद की गुहार लगानी पड़ी थी,जिससे घबरा कर इस प्रिंसिपल ने उस नाबालिक लड़की को रिज़ल्ट खराब करने का भय दिखाकर अंदर कमरे में बिना गार्जियन उससे सुलहनामा तक लिखवा लिया था। इस घटना से एक बार फिर साबित हो गया कि इस प्रिंसिपल को नियम कानून का कोई भय नहीं रहता।अपने स्टूडेंट्स को अपमानित करने का इनका इतिहास बहुत पुराना रहा है, जिसके कारण स्थितियां कई बार गंभीर भी हुई हैं। इन सबको अनदेखा करके यदि समय रहते स्कूल लगाम नहीं लगाता तो भगवान ही सबका मालिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *